अभी रजिस्ट्रेशन करें!

श्रीगुरु डॉ. बालाजी तांबे

श्रीगुरु डॉ. बालाजी तांबे

संतुलन वेद उत्सव सेमिनार २०२२

संतुलन वेद उत्सव सेमिनार २०२२

वार्षिक गुरुपूर्णिमा आवासीय सेमिनार, १०-१४ जुलाई
वार्षिक गुरुपूर्णिमा आवासीय सेमिनार, १०-१४ जुलाई

संतुलन वेद
उत्सव सेमिनार
२०२२

इस वर्ष, हम दिवसीय आवासीय सेमिनार के साथ श्रीगुरु डॉ. बालाजी तांबे द्वारा स्थापित परंपराओं का अभ्यास करेंगे । त्योहारों, आयुर्वेदिक भोजन और जीवन शैली, योग, सेलिब्रिटी संगीत कार्यक्रम, स्वास्थ्यसंगीत, ध्यान, गुरुपूर्णिमा समारोह और कई अन्य कार्यक्रमों में अपने आंतरिक स्व से मिलें!

We are happy to announce the Santulan Veda Festival and Seminar 2022. This year, we return to the traditions established by Shreeguru Dr. Balaji Tambe with a 5-day residential seminar. Rediscover yourself in a programme full of joyful festivities and learning including Ayurvedic food and lifestyle, Yoga, celebrity concert, healing music, meditation, Gurupurnima celebrations and more!

10-14 July, at Atmasantulana Village

Check out our seminar activities
and booking information below!

१. श्रीगुरु डॉ. बालाजी तांबे के प्रवचन

श्रीगुरुजी के चुनिंदा वीडियो। उनके कालातीत शब्दों को आत्मसात करने के लिए उपासना में बैठें। लाइफ इन् बॅलन्स मूवमेंट के बारे में और सीखें । वैदिक जीवन शैली, पारंपरिक ज्ञान और स्वयं+पर्यावरण एकीकरण का सार।

२. दैनिक ध्यान और गुरुपूर्णिमा समारोह

स्वसे जुड़ें! संतुलन ओम् ध्यान (SOM) के साथ दैनिक ध्यान का सुंदर अनुभव लीजिए। दुनिया के एकमात्र ओम् मंदिर में सामूहिक ध्यान कीजिए जो आध्यात्मिक प्रगति को आसान बनाता है तथा व्यक्तिगत अभ्यास को बेहतर बनाने के लिए ऊर्जा प्रदान करता है। गुरुपूर्णिमा पर विशेष ध्यान का अनुभव करें और श्रीगुरु डॉ. बालाजी तांबे के सम्मान के कार्यक्रम में शामिल रहें।

३. स्वास्थ्य संगीत - आंतरिक उपचार के लिए

स्वास्थ्य संगीत कार्यक्रम  १ – श्रीगुरुजी की वाणी को उनकी अपनी रचनाओं में अनुभव करें। एक अद्वितीय स्वास्थ्य संगीत कार्यक्रम।

स्वास्थ्य संगीत कार्यक्रम  २ – संतुलन संगीत ग्रूप के सदस्य लाइव पेश करेंगे भक्ति और स्वास्थ्य संगीत कार्यक्रम।

४. पं. राहुल देशपांडे द्वारा लाइव कॉन्सर्ट

संतुलन वेद महोत्सव, स्काई सेंटर में, भारत के सब से प्रसिद्ध शास्त्रीय गायकों में से एक, राहुल देशपांडे की मेजबानी करते हुए गर्व महसूस कर रहा है। उनकी सबसे लोकप्रिय रचनाओं के दिल को छू लेने वाले संगीत की एक शाम!

५. इंटरएक्टिव सत्र और विशेषज्ञ द्वारा व्याख्यान

आयुर्वेद, योग, पंचकर्म, आधुनिक जीवन शैली में पारंपरिक ज्ञान का उपयोग, स्वास्थ के लिए भोजन की सही आदतें और स्वास्थ्य और कल्याण के लिए विशिष्ट तरीके। हमारे विशेषज्ञ दैनिक जीवन को बेहतर बनाने के लिए उपाय बताएँगे।

६. कीर्तन, प्रभात फेरी और महा आरती

परमात्मा से जुड़ने के असंख्य तरीके हैं और हम उन सभी को मनाते हैं! हमारे वार्षिक सेमिनार में प्रसिद्ध कीर्तनकार श्री. भाट्ये बुवा हमेशा उपस्थित रहते हैं। साल में एक बार आने वाले अद्भुत उत्सवों का अनुभव करने का एक अनूठा अवसर।

७. आयुर्वेदिक भोजन, मंत्र जाप, योग और भी बहुत कुछ...

आयुर्वेदिक भोजन के अलावा, शरीर, मन व आत्मा के सभी स्तरों पर उत्थान का अनुभव करें। सेमिनार की प्रत्येक गतिविधि से आपको अनेक लाभ मिलेंगे। विश्र्व कल्याण के लिये श्रीगुरुजी द्वारा बनाई गई जीवन शैली का अनुभव करें! 

बुकिंग सूचना संतुलन वेद सेमिनार २०२२

सेमिनार कालावधि – रविवार १० जुलाई (सुबह ११.०० बजे आगमन) से  १४ जुलाई (दोपहर के भोजन के बाद)

स्थान – आत्मसंतुलन व्हिलेज, एमटीडीसी हॉलिडे रिसोर्ट के पास, कार्ला ४१० ४०५ महाराष्ट्र

आवास – प्रति कमरे में ३-४ व्यक्ति, संलग्न वॉशरूम के साथ

भोजन – १० जुलाई को रजिस्ट्रेशन से १४ जुलाई को दोपहर के भोजन तक

भारतीयों के लिए सेमिनार शुल्क रु. ५०००

शुल्क एक व्यक्ति के लिए है जिसमें कमरा/भोजन शामिल है।

कृपया नीचे दिए गए लिंक पर जानकारी पढ़ें और आवेदन करने के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया का पालन करें।

रजिस्ट्रेशन के बाद उपलब्धता के आधार पर सेमिनार में आपका सहभाग निश्र्चित किया जाएगा।